Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अमेरिकी कांग्रेस के इंडिया कॉकस का भारत से अनुरोध, शांतिपूर्ण प्रदर्शन को अनुमति मिले

नई दिल्ली

अमेरिकी कांग्रेस के शक्तिशाली इंडिया कॉकस के नेताओं ने भारत सरकार से लोकतांत्रिक नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की अनुमति देने और इंटरनेट तक पहुंच मुहैया कराने का अनुरोध किया है। कॉकस ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के बाद यह आग्रह किया है।

कांग्रेस के इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष सांसद ब्रैड शेरमन ने कहा कि उन्होंने भारत में चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से बात करने के लिये अपने अन्य रिपब्लिकन सांसद स्टीव कैबट और उपाध्यक्ष सांसद रो खन्ना के साथ बैठक की है। अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में किसी देश विशेष के सबसे बड़े कॉकस ‘इंडिया कॉकस’ की यह पहली बैठक थी।

शेरमन ने कहा, ”मैं भारत सरकार से लोकतांत्रिक नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की अनुमति देने और पत्रकारों समेत सभी को इंटरनेट तक पहुंच मुहैया कराने का अनुरोध करता हूं। भारतीय मित्रों को उम्मीद है कि सभी पक्ष किसी समाधान तक पहुंच सकते हैं।”

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को पूरी तरह रद्द करने की मांग को लेकर हजारों किसान 70 दिन से दिल्ली की तीन सीमाओं–सिंघू, टीकरी और गाजीपुर –में प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *