Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इंडिया गठबंधन के संयोजक नाम पर सस्पेंस! आज जारी होगा Logo

नई दिल्ली. मुंबई में INDIA गठबंधन के 28 विपक्षी दलों के नेताओं का दो दिन के लिए जमावड़ा लगा हुआ है। मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में ये नेता 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं। विपक्षी गठबंधन इंडिया की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन है। गठबंधन के संयोजक पर सस्पेंस बरकरार है। गठबंधन का लोगो आज जारी किया जाएगा। इंडिया गठबंधन की बैठक के पहले दिन उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन खरगे ने एजेंडा रखा। मीटिंग के पहले दिन संयोजक और इंडिया के चेयरपर्सन के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई।

गठबंधन के संयोजक के नाम पर सस्पेंस

मुंबई में INDIA की दूसरे दिन की बैठक से पहले गठबंधन का लोगो जारी किया जा सकता है। इसके बाद औपचारिक चर्चा शुरू होगी जिसमें लिए कई अहम फैसले लिए जाएंगे। विपक्षी गठबंधन INDIA के संयोजक के नाम पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक इस मीटिंग में इस पर फैसला नहीं लिया गया है। माना जा रहा है कि सभी नेता विचार विर्माश करने के बाद यह तय करेंगे।

2 अक्टूबर तक घोषणा पत्र जारी करे गठबंधन : ममता बनर्जी

मुंबई में चल रही INDIA की मीटिंग में पहले दिन गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सुझाव दिया कि INDIA गठबंधन को 2 अक्टूबर तक अपना घोषणापत्र जारी करना चाहिए। इसके अलावा ममता बनर्जी ने मेजर मेनिफेस्टो की जगह बुलेट प्वाइंट बनाने के सलाह दी। वहीं, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सुझाव दिया कि गठबंधन को अगले महीने के अंत तक लोकसभा चुनावों के लिए पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप देना चाहिए।

पहले दिन की बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा

बैठक के पहले दिन INDIA गठबंधन ने चुनाव मोड में आने और 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए से मुकाबला करने की योजनाओं को तेज करने का निर्णय किया गया है। सीट बंटवारे की रणनीति को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं की ओर से आम सहमति बनाई जा रही है। विपक्षी दल हर सीट पर बीजेपी से मुकाबला करने के लिए संयुक्त उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा।