Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर ही स्किन को दें ये चार ब्यूटी ट्रीटमेंट

नई दिल्ली

आमतौर पर स्पेशल दिखने के लिए लोग ब्यूटी पार्लर जाकर फेशियल करा आते हैं। खासतौर पर जब घर पर कोई इवेंट होता है, तो गर्ल्स एंड लेडिज फेशियल कराने के लिए पार्लर जाना ही प्रिफर करती हैं लेकिन फेशियल कराने से आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आता है लेकिन फेशियल से लम्बे टाइम तक चेहरे पर निखार नहीं रहता। ऐसे में आप पार्लर जाने की बजाय घर में ही स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हुए कुछ स्टेप्स लेने से चेहरे पर हमेशा ग्लो बनाए रख सकते हैं।

फेशियल हेयर रिमूव करना 
आपके चेहरे पर कोई भी मेकअप ज्यादा टाइम तक स्टे नहीं कर सकता, अगर आपके चेहरे पर फेशियल हेयर रहेंगे। ऐसे में आपको फेशियल हेयर जरूर रिमूव करने चाहिए। इसके लिए आप होममेड माइल्ड वैक्स या फिर हेयर रिमूव करने की डिवाइस से हेयर रिमूव कर सकते हैं। 


टैनिंग रिमूव करना 
धूप और पॉल्यूशन की वजह से आपका स्किन टोन काफी डल हो जाती है। आपकी स्किन डार्क होने लगती है. ऐसे में टैनिंग को रिमूव करके नेचुरल स्किन टोन बनाए रखने के लिए आपको टैनिंग दूर करने के लिए होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। टैनिंग हटाने के लिए आइसिंग शुगर, बेकिंग सोडा, एलोवेरा जेल और नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे के टैनिंग वाले हिस्से पर लगाएं। इससे टैनिंग कुछ दिनों में चली जाएगी।