Monday, July 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

करणी स्टेडियम में हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा दिखेगा:स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में जुटे हैं एक हजार से ज्यादा पुलिस जवान और स्टूडेंट्स

बीकानेर. इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर बीकानेर के करणी सिंह स्टेडियम में हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा नजर आएगा। यहां तक कि जनता के बीच छाता लेकर बैठे बच्चे भी तीन रंगों में होंगे ताकि दूर से ये भी तिरंगा नजर आए।

स्वतंत्रता दिवस समारोह का महाभ्यास रविवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में हुआ। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। मार्च पास्ट में प्लाटून ने कदम से कदम मिलाकर देश की एकता एवं अखण्डता का संदेश दिया। मार्च पास्ट में आरएसी की तीसरी व दसवीं बटालियन, राजस्थान पुलिस, राजस्थान महिला पुलिस, बॉर्डर होमगार्ड, राजस्थान अरबन होमगार्डस, एनसीसी की सात राज.बटालियन, महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय स्कॉउट, गाइड, बीबीएस तथा सोफ़िया स्कूल के कैडेट्स सहित कुल तेरह टुकड़ियां शामिल हुई। परेड का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार ने किया। इस दौरान आरएसी तथा राजस्थान पुलिस के बैण्ड ने सुमधुर स्वर लहरियां बिखेरी। सुषमा बिस्सा और रोहिताश्व बिस्सा के नेतृत्व में पैरासिलिंग का प्रदर्शन किया गया। व्यायाम प्रदर्शन में दस विद्यालयों के 450 विद्यार्थियों, योगा प्रदर्शन में सात विद्यालयों के 300 विद्यार्थियों, भारतीयम में चार विद्यालयों की 400 छात्राओं, आत्मरक्षा तकनीक प्रदर्शन में पंद्रह विद्यालयों की 500 छात्राओं, सामूहिक गीत एवं नृत्य में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महर्षि दयानंद मार्ग की 300 छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) प्रतिभा देवठिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) जगदीश गौड़, नगर विकास न्यास सचिव मुकेश बारठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेन्द्र सिंह भाटी, सीएचएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय पुरोहित ने किया।