Monday, July 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

टैंक में तैरती मिली महिला और तीन नाबालिग बच्चों की लाश, सुसराल वालों पर हत्या का शक

जयपुर। राजस्थान में 32 साल की एक महिला अपने तीन नाबालिग बच्चों के साथ एक टैंक में मृत मिली हैं। चुरू के रतनगढ़ में चार लाशें मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस को शक है कि इन सभी की हत्या महिला के ससुराल वालों ने की है और फिर बाद में इन सभी की लाश को टैंक में फेंक दिया गया था। रतनगढ़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुभाष चंदेर ने यह बात कही है। मृतक महिला के भाई ने इस घटना को लेकर जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें कहा है, ‘ घटना की जानकारी सबसे पहले महिला की सास को हुई थी। सास ने कहा कि महिला स्थानीय बाजार में सब्जियां खरीदने गई थी। लेकिन जब काफी लंबे समय तक वो वापस नहीं आई तब उन्होंने महिला की तलाश शुरू कर दी। बाद में उन्होंने देखा कि घर में बने टैंक का दरवाजा खुला
था और इन सभी के शव टैंक में तैर रहे थे।
घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और टैंक से शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498 (अ), 302 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। मृतक महिला के भाई के मुताबिक, महिला के सास-ससुर अक्सर उनकी बहन को शारीरिक और मानसिक तौर से प्रताड़ित किया करते थे। पुलिस का कहना है कि महिला के भाई ने शक जताया है और उसी के आधार पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।
पुलिस ने कहा कि महिला की पहचान मंजू मेघवाल के तौर पर हुई है। महिला की शादी हेमाराम मेघवाल से हुई थी। 12 साल पहले उनकी शादी हुई थी। इस कपल को 10 साल की एक बेटी आरती, 7 साल की बेटी सुलोचना तथा 4 साल का बेटा विकास था। एसएचओ ने बताया कि हेमाराम अपने काम के सिलसिले में 30 अगस्त को कुवैत गया था। मंजू के ससुर भी दूसरे गांव में खेत पर काम करने गये थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मामले में आगे की जांच जारी है। एसएचओ ने कहा कि हम उनके ससुराल वालों से पूछताछ करेंगे।