Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

ताबड़तोड़ भीड़ जुटाने में भी गदर 2 ने तोड़े रिकॉर्ड, सिर्फ 2 हफ्ते में आए इतने लोग, उतनी कई देशों की जनसंख्या नहीं

नई दिल्ली. गदर 2 को सिनेमाहॉल्स में रिलीज हुए 2 हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है। इसके बाद भी फिल्म देखने के लिए थिएटर्स में बंपर भीड़ जुटी हुई है। फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था इसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें उम्मीद थी कि फिल्म गदर देखने कम से कम 5 करोड़ लोग आएंगे। पहले हफ्ते मूवी देखने डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग पहुंचे। दूसरे हफ्ते में यह संख्या कुछ घट गई। वहीं OMG 2 को देखने वालों की संख्या में भी भारी गिरावट लगातर देखने को मिल रही थी। चलिए जानते है भारत के कितने लोग अब तक गदर 2 देख चुके हैं।

गदर के डायरेक्टर को थी अपनी फिल्म से काफी उम्मीदें ( Sunny Deol Film Gadar 2 )
पठान से लेकर गदर 2, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और अक्षय कुमार की ओएमजी 2 इस साल की बेहतरीन फिल्में साबित हुईं है।वहीं, ड्रीम गर्ल 2 से भी ट्रेड एक्सपर्ट्स को काफी उम्मीदें हैं। गदर एक प्रेमकथा जब पहली बार रिलीज हुई थी तो इसे देखने भारी तादाद मे ताबड़तोड़ भीड़ जुटी थी। डायरेक्टर अनिल शर्मा के मुताबिक, गदर एक प्रेमकथा के करीब 17 करोड़ टिकट बिके थे। इस बार उन्हें उम्मीद थी कि गदर 2 देखने इनमें से 5 करोड़ लोग तो पहुंचेंगे ही। यह बात उन्होंने न्यूज 18 इंडिया से बातचीत में कही थी। हालांकि बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गदर एक प्रेमकथा के 5 करोड़ से ज्यादा टिकट्स बिके थे।

14 दिन में बिके इतने टिकट ( 2 Weeks )
गदर 2 के दो हफ्तों में भारत में 2.83 करोड़ टिकट बिक चुके हैं। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वीक में गदर के 1.61 करोड़ टिकट बिके थे। दूसरे हफ्ते में 76.63 लाख टिकट बिके। दो हफ्तों में टोटल कमाई 419.10 करोड़ रुपए हुई। फिल्म धीरे ही सही पर अभी थिएटर्स में चल रही है तो फाइनल काउंट पता लगना बाकी है। अनिल शर्मा बता चुके हैं कि फिल्म दो हफ्ते में अपने बजट से छह गुना ज्यादा कमाई कर चुकी है। मूवी 60 करोड़ बजट में बनाई गई है।

ओएमजी 2 के बिके इतने टिकट
ओएमजी 2 के फुटफॉल की बात करें तो पहले वीक इसके 43.75 लाख टिकट बिके। दूसरे हफ्ते 20.88 लोग मूवी देखने पहुंचे।