Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

नशे की लत ने युवक को बनाया शैतान, मां ने शराब पीने के लिए नहीं दिए पैसे तो दी गालियां; भाई ने रोका तो कर दी हत्या

चंडीगढ़। नशे की लत चंडीगढ़ में अब लोगों की जान ले रही है। इसी लत के चलते रविवार रात को चंडीगढ़ के गांव धनास में एक युवक ने अपने छोटे भाई की हत्या कर दी। शराब के लिए पैसे नहीं होने पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसमें पुलिस ने आरोपित भाई के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि धनास निवासी अमरजीत गोगा और उसका बड़ा भाई जसपाल रविवार रात को एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। शराब खत्म होने के बाद जसपाल ने अमरजीत को किरायेदार से शराब के लिए पैसे मांगने को कहा।
अमरजीत ने इसके लिए मना कर दिया तो जसपाल ने अपनी मां से शराब के लिए रुपये मांगे। उसकी मां ने रुपये देने से इंकार कर दिया। इस पर जसपाल अपनी मां को गालियां देने लगा। जब अमरजीत उसे ऐसा करने से रोकने लगा तो दोनों का झगड़ा हो गया। नशे में धुत्त जसपाल ने अमरजीत को बेरहमी से पीटा और उसे उठाकर जमीन पर पटक दिया। इससे उसके सिर में चोट लग गई।
सिर में चोट लगने से अमरजीत आंगन में ही बेहोश हो गया। जब परिवार के बाकी सदस्य उसे उठाने लगे तो जसपाल ने उनको उठाने नहीं दिया। जसपाल ने कहा कि वह नशे के कारण नहीं उठ रहा है।
मगर एक घंटे तक भी जब अमरजीत नहीं उठा तो परिवार के लोगों ने उसे देखा। उसके सिर से खून बह रहा था। इस पर घटना की सूचना पुलिस को दी गई और उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।