Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पिकअप लुटेरों को नाकाबंदी कर पकड़ा, 1 फरार

बीकानेर

खाजूवाला कस्बे से घरेलू सामान लाने के लिए एक पिकअप गाड़ी किराए पर लेकर गए तीन बदमाश गाड़ी लूट कर भाग गए। बदमाशों ने जामसर थाना क्षेत्र के खारा रीको क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया।

ड्राइवर मनप्रीत सिंह की आंखों में मिर्ची का पाउडर डालकर व हाथ पैर रस्सों से बांधने के बाद लोहे की रॉड से हमला कर बदमाश पिकअप गाड़ी को लूट कर भाग छूटे। पिकअप ड्राइवर ने खाजूवाला में परिजनों व पुलिस को सूचना दी।

खाजूवाला थानाधिकारी रामप्रताप वर्मा ने पिकअप लूट की सूचना मिलने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले और कंट्रोल रूम को सूचित किया। साथ ही पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी करवाई।

खाजूवाला सीआई रामप्रताप वर्मा, जामसर सीआई इंद्र वर्मा की सूचना के एक घंटे बाद श्रीडूंगरगढ़ सीआई अशोक बिश्नोई ने नाकाबंदी कर दो बदमाशों को पिकअप गाड़ी सहित श्रीडूंगरगढ़ में दबोच लिया। लेकिन एक बदमाश मौका पाकर भाग गया।

इस संबंध में पुलिस थाना जामसर में बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं। जिसमें परिवादी पीड़ित मनप्रीत सिंह पुत्र हरदेव सिंह जाति रायसिख उम्र 19 वर्ष निवासी चक 1 बीआरडब्ल्यूएम बेंरियावाली पीएस खाजूवाला ने जामसर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है।

उसने बताया है कि वह पिकअप गाड़ी चलाता है। रविवार को खाजूवाला स्टैंड पर तीन व्यक्ति आए और कहा कि पिकअप गाड़ी में खारा बीकानेर से घरेलू सामान लाना है।

इधर-उधर घुमाते रहे बदमाश

फिर पूछने पर आरोपियों ने बताया कि वह दंतौर रोड पर एक फैक्ट्री में काम करेंगें। इसके लिए 14 रुपए किमी के हिसाब से किराया तय किया। फिर तीनों जनों के साथ खाजूवाला से रवाना होकर बीकानेर के खारा रीको औधोगिक क्षेत्र में पहुंच गए।

लेकिन काफी देर इधर-उधर घूमने के बाद बदमाश एक सुनसान फैक्ट्री के पास ले जाकर पिकअप गाड़ी रुकवाई। इसके बाद लोहे की रॉड से तीनों ने हमला बोल दिया और मिर्ची का पाउडर मेरी आंखों में डालकर हाथ-पैरों को रस्सी से बांध कर पिकअप गाड़ी को लूट ले गए।

इसके बाद परिजनों व परिचित कुर्बान पड़िहार सहित पुलिस को सूचना दी। वहीं जामसर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू की हैं।

पुलिस की तत्परता काम आई

खाजूवाला से किराए पर पिकअप गाड़ी लेकर गए बदमाशों को आईजी ओमप्रकाश व एसपी तेजस्वनी गौतम के निर्देशानुसार पकड़ा गया। खाजूवाला सीओ विनोद कुमार के नेतृत्व में खाजूवाला एसएचओ रामप्रताप वर्मा, जामसर एसएचओं इंद्र कुमार वर्मा, श्रीडूंगरगढ़ एसएचओं अशोक बिश्नोई, खाजूवाला थाना के कांस्टेबल महावीर नायक, आईदान सिंह चारण, श्रीडूंगरगढ़ थाना के सिपाही ललित कुमार, जामसर थाना के एएसआई सुरजाराम, कांस्टेबल जोधाराम बामणियां, जितेंद्र, मनोहर की अहम भूमिका रही।

2 बदमाश पकड़े, 1 फरार

खाजूवाला के ड्राईवर की आंखों में मिर्ची डालकर हाथ-पैर बांधकर लोहे की रॉड से हमला कर भागे गए बदमाश सीकर व झुंझुनूं जिले के हैं। पुलिस के अनुसार जगदेव पुत्र चतरसिंह निवासी जेठी तहसील धोद पीएस दादिया जिला सीकर व सोनू जाट पुत्र लालचंद जाट निवासी पचलंगी तहसील उदयपुरवाटी पीएस उदयपुरवाटी जिला झुंझुनूं को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है। जामसर सीआई इंद्र कुमार वर्मा द्वारा गहनता से पूछताछ शुरू की गई है। लेकिन खाजूवाला, श्रीडूंगरगढ़ व जामसर पुलिस द्वारा तीसरे बदमाश की तलाश शुरू कर दी गई है।