Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बीच सड़क 2 ड्राइवर जिंदा जले:आयल टैंकर-ट्रक में भीषण टक्कर के बाद केबिन में ही फंसे रह गए; क्लीनर गंभीर

बाड़मेर. बाड़मेर-बीकानेर मेगा हाईवे पर 2 ड्राइवर जिंदा जल गए। आॅयल टैंकर और ट्रक की भीषण टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई। दोनों के ड्राइवर केबिन में ही फंसे रह गए। टैंकर का क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गया है। घटना शनिवार दोपहर करीब एक बजे बाड़मेर के सिणधरी पायला कलां गांव में हुआ है।
सिणधरी थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार के मुताबिक, मेगा हाईवे पर दोपहर एक बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ट्रैफिक रुका रहा। दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं।
तेज धमाका हुआ
पुलिस के अनुसार, टैंकर गुजरात से पानीपत रिफाइन आॅयल लेकर जा रहा था। ट्रक (आयशर) बालोतरा से गुड़ामालानी की तरफ जा रहा था। पायला कलां के पास (महादेव होटल के नजदीक) दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इसके साथ ही तेज धमाका हुआ और दोनों गाड़ियों में आग लग गई। टैंकर व ट्रक के ड्राइवर गाड़ियों के अंदर बुरी तरीके से फंस गए।
भीषण आग पर काबू पाना आसान नहीं था
आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि सफलता नहीं मिली। थोड़ी ही देर में पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने बालोतरा फायर ब्रिगेड को सूचना दी। उधर, ट्रक ड्राइवर ओम सिंह (28) पुत्र भाखरसिंह निवासी कापराऊ (चौहटन) बाड़मेर और टैंकर ड्राइवर राकेश मीणा पुत्र गंगासिंह निवासी सारणिया, जहाजपुरा, भीलवाड़ा जिंदा जल गए। ट्रक का क्लीनर देवी सिंह (30) पुत्र सवाईसिंह निवास कुकमा गांव भुज (गुजरात) गंभीर रूप से झुलस गया। देवी सिंह को सिणधरी हॉस्पिटल ले जाया गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए गुजरात ले जाया गया।
दमकल की गाड़ियां पहुंचने में लगा एक घंटे का समय
हादसे के तुरंत बाद भूरामलानी स्थित रागेश्वरी गैस टर्मिनल (फॠळ) कंपनी को आग की सूचना दे दी गई थी। घटना स्थल से कंपनी की दूरी करीब 25 किमी है। कंपनी से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में करीब एक घंटे का समय लगा। तब तक दोनों ड्राइवर पूरी तरह जल गए थे।
एक्स्ट्रा डीजल टैंक की वजह से लगी आग
जानकारी के मुताबिक, टैंकर में एक्स्ट्रा डीजल टैंक था। इसी वजह से हादसे के बाद आग भड़क गई। राजस्थान में आसपास के राज्यों से डीजल महंगा है। इसके कारण ट्रक ड्राइवर राजस्थान में डीजल नहीं भरवाते हैं। उनकी कोशिश होती है कि सीमावर्ती राज्यों से कम कीमत पर डीजल का स्टॉक कर लिया जाए। इसी कोशिश में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं।
2 साल पहले हुई थी शादी
ओम सिंह की शादी 2 साल पहले हुई थी। 8 माह की एक बच्ची है। परिवार वालों को सूचना मिली तो घर में कोहराम मच गया।