Monday, July 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बेयरस्टो के विवादित रनआउट के बाद इंग्लिश फैंस ने खूब की गाली गलौज, एलेक्स कैरी ने डिलीट किया इंस्टाग्राम अकाउंट

नई दिल्ली. जुलाई में लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के विवादास्पद तरीके से आउट होने से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तनाव बढ़ गया था। जिसके बाद दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ियों ने इसपर अपनी अपनी राय रखी थी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ा। कैरी को इस रनआउट के बाद इंग्लिश फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया और खूब गाली गलौज की। जिससे तंग आकार उन्होंने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया था।

कैरी ने फॉक्स स्पोर्ट्स से ऑनलाइन दुर्व्यवहार के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन चीजें इतनी खराब हो गई कि उन्हें अपनी इंस्टाग्राम आईडी एक हफ्ते के लिए डिलीट करनी पड़ी। कैरी ने कहा, “बहुत सारी भद्दे कमेंट थे जो मेरे और मेरे परिवार पर की गई। इसलिए, घटना के बाद यह काफी आक्रामक था और मेरे लिए कुछ नया भी। हम खिलाड़ियों के लिए इन्हें प्राप्त करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस अवसर पर यह कुछ ज्यादा था।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने वास्तव में इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, मुझे ऐसा करने की ज़रूरत नहीं थी। मेरे पास बहुत से लोग थे जो इसे देख रहे थे और इसकी निगरानी कर रहे थे। आपको वास्तव में उन्हें देखने की जरूरत नहीं है। बहुत कमेंट डिलीट कर दिए गए। कंगारू बल्लेबाज के मुताबिक उनके परिवार वालों के खिलाफ भी ऐसी ही अभद्र भाषा का उपयोग किया गया। एलेक्स ने बताया कि जब उनकी पत्नी सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आती, तो उनके साथ दुर्व्यहार किया जाता था।”

यह घटना एशेज टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में घटी जब बेयरस्टो को कैरी ने विकेट के पीछे से रन आउट कर दिया क्योंकि वह शॉर्ट-पिच गेंद से बचने के बाद समय से पहले चले गए। क्रिकेट फैंस जल्द ही इस घटना पर भड़क गए और अपनी निराशा व्यक्त की। हालांकि, कुछ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर कैरी के समर्थन में आ गए।

कैरी ने घटना को सही ठहराया और कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। लेकिन उसके 24 घंटे या 48 घंटे बाद, चीजें शांत हो जाती हैं और आप समझते हैं कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है और कुछ भी नहीं बदलता है। मैंने वास्तव में लगभग एक सप्ताह के लिए इंस्टाग्राम को हटा दिया और बस फोन रख दिया और परिवार के साथ मौजूद रहने पर ध्यान केंद्रित किया।

क्या था मामला –
पांचवें दिन के खेल के पहले सेशन के दौरान इंग्लैंड टीम के 52वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बॉलिंग कर रहे कैमरन ग्रीन लगातार शॉर्ट पिच गेंदें फेंक रहे थे। ऐसे में ओवर की आखिरी गेंद को छोड़ने के तुरंत बाद जॉनी बेयरस्टो क्रीज से बाहर निकल गए। इसी बीच एलेक्स कैरी ने गेंद पकड़ते ही उसे सीधे विकेट पर मार दिया। गेंद जब विकेट पर लगी तो बेयरस्टो क्रीज से काफी बाहर थे और ऐसे में उनके आउट की अपील होने के साथ फैसला तीसरे अंपायर की तरफ भेज दिया गया। बेयरस्टो को जब आउट दिया गया तो उनकी नाराजगी चेहरे से साफ तौर पर देखने को मिल रही थी। वह 22 गेंदों में 10 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।