Monday, July 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

भारत-पाक बॉर्डर पर मिली 53 करोड़ की हेरोइन:सीमा पार से ड्रोन से तस्करी की कोशिश, BSF जवानों ने फायरिंग कर खदेड़ा; 4 पैकेट गिराए

श्रीगंगानगर. भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे खेत में चार पैकेट में 53 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की गई। श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर तस्करी की कोशिश की गई।

बीएसएफ जवानों ने गुरुवार देर रात गश्त के दौरान बग ड्रोन की आवाज सुनी। जवानों ने आवाज की दिशा में फायर किया। ड्रोन की एक्टिविटी बंद होने पर जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

पीले रंग के पैकेट में मिली हेरोइन
सर्च के दौरान गुरुवार रात करीब 3 बजे खेत में पीले रंग के टेप में लिपटे तीन पैकेट मिले। जवानों ने सुबह वापस खेत में तलाशी ली। एक पैकेट और बरामद किया। चारों पैकेट से 10.85 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 53 करोड़ रुपए आंकी गई है। बीएसएफ अब जांच के लिए संबंधित एजेंसी को हेरोइन सौंपेगी।

बीएसएफ को बरामद हेरोइन के पैकेट।

बीएसएफ को बरामद हेरोइन के पैकेट।

पाक लगातार कर रहा हेरोइन तस्करी
पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की लगातार तस्करी की कोशिश की जाती रही है। बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटियर के आईजी पुनीत रस्तोगी के निर्देशन में पाकिस्तान की नापाक हरकतों को नाकाम किया जा रहा है। गत 20 जुलाई को भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने रायसिंह नगर से लगी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर 2.30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी।