Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सीकर के फतेहपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार की रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार

सीकर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर में एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि फतेहपुर सदर थाना में तैनात आरोपी एएसआई इम्तियाज अली ने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी कि अगर उसने रिश्वत नहीं दी तो वह उसे उसके खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लेगा। प्रिदर्शी ने कहा कि शिकायत की सत्यापन के बाद जाल बिछाया गया और आरोपी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी एएसआई को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।
एसीबी को दी शिकायत में परिवादी ने बताया कि एएसआई ने उसके खिलाफ दर्ज प्रकरण में गिरफ्तारी का डर दिखाकर एक लाख रुपए रिश्वत के रूप में मांगे थे। शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने एएसआई अली को गिरफ्तार करने का प्लान बनाया।
उप अधीक्षक (डिप्टी एसपी) रविंद्र सिंह के नेतृत्व में एसीबी टीम ने आरोपी एएसआई को पहली किश्त में 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एएसआई की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम आरोपी एएसआई के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी ले रही है।