Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सूरत नहीं, सीरत देखो:रंगभेद पर कटाक्ष करती फिल्म ‘काले चिट्‌टे रंग’, एक्ट्रेस बोलीं- पहली फिल्म है और इसने मेरी जिंदगी बदल दी

‘काले चिट्टे रंग’, रंगभेद पर बनी फिल्म UTV सिनेप्लेक्स पर रिलीज हुई और जल्दी ही यह भारत में रिलीज हो जाएगी। फिल्म अब अब 71 देशों में देखी जा चुकी है और यह स्टैंडअलोन फिल्म फेस्टिवल एंड अवार्ड 2021 के लिए भी चुनी गई है। यह कहना है फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस डिंपल सोनी का।

एक्ट्रेस डिंपल सोनी हरियाणा के बल्लभगढ़ की रहने वाली हैं। काले चिट्‌टे रंग उनकी पहली फिल्म है और वे कहती हैं इस फिल्म ने उनकी जिंदगी बदलकर रख दी है। वे बहुत खुश हैं, क्योंकि उनकी फिल्म अवार्ड के लिए चुनी गई है। इस फिल्म में मुझे निजी जिंदगी के लिए भी काफी मोटिवेट किया है।

डिंपल कहती हैं कि काले चिट्‌टे रंग सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक सामाजिक संदेश है। यह दो बहनों की कहानी है, जो रंगभेद को लेकर बनाई गई है। इसमें दिखाया गया है कि बेशक आज हम चांद पर पहुंच गए हैं, लेकिन जब रंग की बात आती है तो हमारा समाज वही पुराने ढर्रे पर खड़ा हो जाता है।

काले चिट्‌टे रंग सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक सामाजिक संदेश है।

काले चिट्‌टे रंग सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक सामाजिक संदेश है।

डिंपल ने कहा कि मैं खुद एक सोशल वर्कर हूं और जब मुझे ये कहानी सुनाई गई तो मैंने कहा कि मुझे इसमें काली लड़की का किरदार करना हैं। क्योंकि ये मेरे लिए एक चुनौतीपूर्ण किरदार था। मैं खुद मानती हूं कि काले या गोरे रंग से कोई फर्क नहीं। हर रंग की अपनी पहचान है और हर रंग का अपना महत्व है।

डिंपल ने कहा कि मैं अपने माता-पिता का नाम रोशन करने मुंबई आई हूं, लेकिन ये नहीं सोचा था कि आते ही मुझे फिल्म मिल जाएगी और वो भी एक सामाजिक संदेश देती। मुझे मेरे भाई-बहन और माता-पिता का सबसे ज्यादा सपोर्ट मिला है। उन्होंने मुझे हमेशा ही मोटिवेट किया।

डिंपल ने बताया कि उन्होंने कई सीरियल में काम किया है। कई वेब सीरीज भी की हैं। लेकिन ये फिल्म मेरी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट है और इसके बाद मुझे अच्छे बड़े काम मिलेंगे। मैं बस यही चाहती हूं कि लाइफ मे कुछ ऐसा करूं, जिससे मेरे माता-पिता और देश का नाम रोशन हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *