Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सड़क पर लापरवाही पछतावे का मौका नहीं देती : गौड़

श्रीगंगानगर। जिले में चलाए जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के तहत मंगलवार को जिला परिवहन कार्यालय में हैवी मोटर ड्राईविंग स्कूल असोसिएशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत एनसीसी एवं स्काउट गाइडस कैडेट्स को हेलमेट बांटे गये।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए विधायक राजकुमार गौड़ ने आमजन को यातायात नियमों के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझने की अपील की। उन्होंने कहा कि सड़क पर बरती गई छोटी सी भी लापरवाही दोबारा पछतावा का मौका नहीं देती। अपने परिवार के लिए, समाज के लिए अच्छे नागरिक होने का परिचय दें। अपनी जिम्मेदारियों को समझें। स्वयं यातायात नियमों का पालन करें साथ ही अपने बच्चों और नौजवानों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें।
उन्होंने कहा कि हमें यातायात के नियमों को हलके में ना लेकर कठोरता के साथ उनका पालन करना चाहिए ताकि बड़ी दुर्घटना होने से बचा जा सके। कार्यक्रम में गौड़ ने एनसीसी एवं स्काउट गाइड की छात्राओं को हेलमेट भी वितरित किए तथा बाइक के माध्यम से पूरे शहर में जन जागृति रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस जन जागृति रैली में विशिष्ट अतिथि जिला परिवहन अधिकारी विनोद लेघा ने कहा कि आज समय है कि हम लोग अपने आसपास होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए टू व्हीलर चलाते समय हेलमेट और फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें।
यातायात थाना अधिकारी कुलदीप चारण ने कहा हम जागरूक होंगे जब ही सड़क हादसे कम हो सकेंगे इसलिए हम सभी को चाहिए कि हम सड़क पर चलते समय एक दूसरे का ध्यान रखते हुए यातायात नियमों का पालन करें। कार्यक्रम का संचालन करते हुए हैवी मोटर ड्राईविंग स्कूल असोसिएशन के जिलाध्यक्ष हेमन्त शर्मा ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में इस वर्ष काफी सड़क दुर्घटनाएं हुई, इसलिए सभी लोगों को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। जिससे हम सबका बचाव हो सके।
इस मौके पर भारत स्काउट एंड गाइड अधिकारी मोनिका यादव, बीकानेर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, परिवहन इंस्पेक्टर हेतराम शीला, तलविंदर गिल, विनोद तोमर, मनीष चुघ, भूपेंद्र कुमार, हेमन्त शर्मा, अनिल फुटेला, प्रिंस, समयसिंह, परीक्षित, नन्दलाल कथूरिया, राहुल कुमार, कमल कुमार सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *