Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कलेक्टर ने देखी पानी की सैंपल जांच की प्रोसेस:सप्लाई और सीवरेज प्राजेक्ट देखा, बरसाती पानी की निकासी का लिया जायजा

श्रीगंगानगर. इन दिनों बरसात का सीजन चल रहा है। ऐसे में बुधवार को जिला कलेक्टर अंशदीप पानी सप्लाई और सीवरेज ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट का जायजा लेने निकले। उन्होंने पानी की सप्लाई से जुड़े पंप हाउस और कई अन्य जगह का जायजा लेकर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

कलेक्टर पहुंचे तो कर्मचारी हुए अलर्ट

जिला कलेक्टर ने पीएचईडी कैम्पस में बन रहे प्लांट का जायजा लिया और अधिकारियों से प्रोग्रेस जानी। अधिकारियों ने जल्द ही काम पूरा कर लेने की बात कही। इसके बाद जिला कलेक्टर ने शुगर मिल स्थित एसटीपी, आरयूआईडीपी की ओर से वाटर सप्लाई के लिए बनाए गए पंप हाउस, हैड वर्क्स और नगर परिषद की ओर से गुरुनानक बस्ती में बनाए गए पंप हाउस का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने जिला कलक्टर को बताया कि पावर कनेक्शन होने के बाद आरयूआईडीपी की ओर से सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

श्रीगंगानगर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते कलेक्टर अंशदीप।

श्रीगंगानगर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते कलेक्टर अंशदीप।

देखी लिंक चैनल से जोड़ी पाइप लाइन

इसके बाद नगर परिषद की ओर से बरसाती पानी निकासी के लिए की गई व्यवस्थाएं देखते हुए जिला कलक्टर ने लिंक कैनाल से जोडी गई पाइपलाइन और साधुवाली में 309 एमएल क्षमता के आरडब्ल्यूआर (रॉ वाटर रिजर्वोयर), पंप हाउस का भी निरीक्षण किया। यहां से जिला कलेक्टर नाथांवाला में आरयूआईडीपी की ओर से बनाए गए 23 एमएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और 20 एमएलडी के नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने वाटर फिल्टरेशन, वाटर सप्लाई सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पीएचईडी की सेन्ट्रल लैब निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने विभाग की ओर से पानी की जांच के लिये संग्रहित किए जाने वाले नमूनों और उनकी जांच प्रक्रिया को देखा।