Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

खतरे में बाबर आजम की बादशाहत, शुभमन गिल ने लगाई सेंध; टॉप-10 में कोहली-रोहित की वापसी

नई दिल्ली। आईसीसी ने बुधावार को मेन्स वनडे रैकिंग जारी कर दी। टॉप पर काबिज बाबर आजम को अब अपनी बादशाहत खतरे में दिखाई देने लगी है क्योंकि शुभमन गिल ने टॉप-2 में जगह बना ली है। वहीं, रोहित शर्मा भी टॉप-10 में आ गए हैं।
एशिया कप 2023 में दो मैच में अर्धशतक जड़ने वाले शुभमन गिल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है। गिल 759 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 863 के साथ अभी भी टॉप पर बने हुए हैं। साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी रासी वैन डेर डुसेन 745 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
8 और 9 पर विराट कोहली-रोहित शर्मा
वहीं, टूनार्मेंट में तीन अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्थान की छलांग लगाई है। वह ताजा जारी हुई रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच गये हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने वाले किंग कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ है। कोहली ने फिलहाल 8वें स्थान पर हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर चौथे स्थान मौजूद हैं।
जोश हेजलवुड टॉप पर
गेंदबाजी की बात करें तो आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड टॉप पर काबिज हो गए हैं। मिचेल स्टॉर्क दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के लिए वनडे टीम में वापसी करने वाले ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। जबकि एडम जंपा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह चौथे स्थान पर हैं। दो भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे।
टॉप-10 में कुलदीप ने बनाई जगह
दो मैच में 9 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव ताजा जारी हुई रैंकिंग में 7वें स्थान पर हैं। जबकि मोहम्मद सिराज 9वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी 10वें स्थान पर हैं।