Monday, July 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

नशे के खिलाफ तब तक लड़ो जब तक नशा खत्म न हो

श्रीगंगानगर। खेरूवाला ग्राम पंचायत के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में ‘आॅपरेशन सीमा’ अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत नशे के खिलाफ नाटक ‘अर्थियाँ उठाने से अच्छा है जिम्मेदारियां उठालो’ के माध्यम से कि गई। विक्रम ज्याणी रेड आर्ट्स थिएटर ग्रुप टीम के कलाकारों ने भावपूर्ण अभिनय किया । कलाकारों ने नाटक के माध्यम से यह सोचने पर मजबूर कर दिया की नशा अब सिर्फ बुराई ही नहीं बल्कि एक ऐसा जहर बन गया है कि हमारे परिवारों को तबाह कर रहा है।
नाटक में दिखाया गया कि कैसे पूरा परिवार नशे की वजह से तबाह हो गया। एक बाप ने अपनी बेटी को नशे के लिए बेच दिया । विक्रम ज्याणी ने अपील करते हुए कहा कि अभी भी वक्त है ‘उठो जागो और नशे के खिलाफ लड़ो और तब तक मत रुको जब तक नशे को खत्म ना कर दो’ क्योंकि अगर हमने इसको खत्म नहीं किया तो यह हमें खत्म कर देगा। एडिशनल एसपी सतनाम सिंह कहा कि यह यात्रा 100 गांव में जाएगी । अब आम जन को इसमें भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी क्योंकि यह लड़ाई सिर्फ पुलिस व प्रशासन की नहीं बल्कि हर एक उस इंसान की है । जो समाज में रह रहा है क्योंकि यह एक सामाजिक बुराई है और सामाजिक प्रयासों से खत्म होनी है।
विनोद लालगढ़ ने कहा कि आमजन को भी जागरुक होकर अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार झोरड़ ने कहा कि विद्यार्थी नशे की चपेट में आ रहे हैं। स्कूलों के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। युवाओं में नशे के लिए गैंग प्रवृत्ति बढ़ रही है । युवा लीडर नहीं बल्कि गैंगस्टर बनने में विश्वास रख रहे हैं। उनके आइडियल उनके आदर्श बदल रहे हैं। यह गंभीर बात है।
कार्यक्रम में हेड कांस्टेबल राम भगत, राकेश कुमार व सरपंच प्रतिनिधि पालाराम, कृषि उपज मंडी सादुलशहर अध्यक्ष मुरूब अली, अंबर अली, निर्मल सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। विद्यार्थियों व आमजन ने नशा मुक्ति महाअभियान में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का वादा किया।