Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

फिर आपस में भिड़े श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी

नई दिल्ली. एशिया कप 2023 का दूसरा और ग्रुप बी का पहला मुक़ाबला गत चैम्पियन श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पल्लेकेले के मुथिया मुरलीधरन आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में विजाई शुरुआत की है।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच अक्सर राइवलरी देखने को मिलती है। जब भी इन दोनों टीमों का सामना होता है। खिलाड़ियों के बीच विवाद देखने को मिलता है। गुरुवार को खेले गए इस मुक़ाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर तीखी बहस हुई। हालांकि अंपायरों ने आकर तुरंत मामला शांत कर दिया।

घटना श्रीलंकाई पारी के चौथे ओवर की है। ओवर की आखिरी गेंद डालने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम और कुसल मेंडिस के बीच बहस हुई। मामले को गर्म होता देख बाकी खिलाड़ी और अंपायर बीच बचाव करने आ गए और दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक मेडिस को ऐसा लगा कि बॉलिंग के दौरान शोरिफुल इस्लाम ने उनसे कुछ कहा, मगर शोरिफुल ने आखिरी गेंद डालने के बाद विकेट कीपर से बातचीत की थी। इस गलतफ़हमी के चलते दोनों के बीच बहस हुई।

मैच की बात करें तो श्रीलंका के लिए इस मैच में मथीशा पथिराना ने बेहतरीन गेंदबाजी की। वहीं सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 42.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 164 रन बनाए।