Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बाएज का विजय रथ रोक आगे बढ़े मेदवेदेव, अल्काराज, ज्वेरेव भी जीते

न्यूयॉर्क (वार्ता). रूस के दानिल मेदवेदेव ने अर्जेंटीना के सेबैस्टियन बाएज का विजय रथ रोकते हुए उन्हें अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में करारी शिकस्त दी।
बाएज पिछले 12 मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में आ रहे थे लेकिन पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन मेदवेदेव ने शनिवार को उन्हें 6-2, 6-1 7-6(6) से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
शुरूआती दो सेट एकतरफा रूप से जीतने के बाद मेदवेदेव को तीसरे सेट में बाएज से कड़ी टक्कर मिली। बाएज ने मेदवेदेव के फोरहैंड का मजबूती से जवाब देते हुए तीसरे सेट में 5-2 की बढ़त बना ली लेकिन इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाल दिया। मेदवेदेव ने खेल दोबारा शुरू होने के बाद वापसी करते हुए 4-5 पर सर्विस हासिल की। बाएज के लिये लगातार अप्रत्याशित गलतियां करना भारी पड़ा और वह टाईब्रेकर में 6/6 पर गलती करके मुकाबला हार गये।
मेदवेदेव ने जीत के बाद कहा, “मुझे ऐसा लगा कि हम दोनों अच्छा खेल रहे थे, यहां तक ??कि पहले दो सेटों में भी। मैं सही मौकों पर थोड़ा बेहतर खेला, सब कुछ मेरे हिसाब से हो रहा था। थोड़ा भाग्य का भी साथ रहा और मेरे अच्छे खेल ने भी मुझे सेट में बनाए रखा।”
अगले दौर में मेदवेदेव का सामना आॅस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर से होगा।
इस बीच, रूस के आंद्रे रुबलेव, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री-क्वार्टरफाइनल में कदम रखा।
रुबलेव ने फ्रांस के आर्थर रिंडरनेक को 3-6, 6-3, 6-1, 7-5 से हराया। गत चैंपियन अल्काराज ने ब्रिटेन के डैन इवान्स को 6-2, 6-3, 4-6, 6-3 से मात दी। ज्वेरेव ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-7(2), 7-6(8), 6-1, 6-1 से मात दी।