Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मार्वल सुपर हीरोज से इंस्पायर्ड होकर TVS Raider हुई लॉन्च, लेकिन कीमत कर देगी हैरान

भारत में एंट्री लेवल बाइक्स का क्रेज हमेशा से ही खूब रहा है और आज भी यह सेगमेंट उतना ही पॉपुलर है। टीवीएस मोटर ने अपनी एंट्री लेवल बाइक TVS Raider को सुपर स्क्वॉड एडिशन में लांच कर दिया है जोकि आयरन मैन और ब्लैक पैंथर जैसे आइकॉनिक मार्वल सुपर हीरोज से इंस्पायर्ड हैं। कंपनी इस बाइक के जरिये यूथ को लुभाने की कोशिश कर रही है ताकि इसकी बिक्री में इजाफा हो। Raider अपने 125cc बाइक सेगमेंट में सबसे बेहतरीन बाइक है, इसकी राइड क्वालिटी और परफॉरमेंस काफी दमदार है। खैर नई थीम में यह बाइक कफी बेहतर नज़र आ रही है.. आइये जानते हैं इसकी कीमत और इसमें मिले फीचर्स के बारे में…
कीमत और फीचर्स:
TVS Raider Super Squad Edition की एक्स-शो रूम कीमत 98,919 रुपये है।यह मॉडल देशभर में टीवीएस डीलरशिप पर उपलब्ध है। यह बाइक पहले से ही स्पोर्टी है और अब यह और भी बेहतर नज़र आ रही है। इसमें अब नए ग्राफिक्स दिए गये हैं। इसपर ब्लैक पैंथर और आयरन मैन जैसे पावरफुल कैरेक्टर्स के ग्राफिक्स लगने के बाद सुपर स्क्वॉड एडिशन और जबरदस्त हो गया है।
इस मौके पर टीवीएस मोटर कंपनी में कम्यूटर्स कॉर्पोरेट ब्रैंड एंड डीलर्स ट्रांसफॉर्मेशन में मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अनिरुद्ध हल्दर ने बताया है कि मार्वल के साथ कॉलैबरेशन में अब टीवीएस रेडर का सुपर स्क्वॉड एडिशन लॉन्च कर हमने एक और सफल कदम बढ़ाया है। TVS Raider लगातार ग्रोथ कर रही है और इसे काफी पसंद किया जा रहा है। उम्मीद है कि इसके सुपर स्क्वॉड एडिशन को और अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा।

इंजन और पावर:
Raider Super Squad Edition में 124.8 cc का इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। यह इंज 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। 0-60 km/h की स्पीड पकड़ने के लिए इस बाइक को 5.9 सेकंड्स का समय लगता है। इसमें 17 इंच के टायर्स लगे हैं। इस बाइक में दो राइडिंग मोड भी मिलते हैं। TVS स्प्लिट सिंगल-डाउनट्यूब फ्रेम का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक मिलता है। रेडर का वजन मात्र 123 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है। यह ट्यूबलेस टायर के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है।