Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

‘राजस्थान सरकार के भ्रष्टाचार का इससे मजबूत प्रमाण नहीं हो सकता,’ लाल डायरी लीक पर बीजेपी

राजस्थान। राजस्थान में ‘लाल डायरी’ को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीति तेज हो गई है। राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए “लाल डायरी” के तीन पेज जारी किए थे। बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार का इससे अधिक प्रामाणिक प्रमाण नहीं हो सकता है।
राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को कथित लाल डायरी के तीन पेज सार्वजनिक किए थे, जिसमें उनका दावा है कि इसमें कांग्रेस सरकार के वित्तीय भ्रष्टाचार का लेखा-जोखा है. गुढ़ा ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए इसी डायरी का हवाला दिया।
सरकार के भ्रष्टाचार का प्रामाणिक सबूत- बीजेपी
पूर्व मंत्री गुढ़ा ने आरोप लगाया कि तीन पन्नों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भवानी समोता और अन्य के बीच वित्तीय लेनदेन का विवरण है। वैभव गहलोत वर्तमान में आरसीए के अध्यक्ष हैं। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने राज्य पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “लाल डायरी के इन पन्नों से ज्यादा प्रामाणिक सबूत राजस्थान सरकार के भ्रष्टाचार का नहीं हो सकता जो सामने आए हैं।”
‘यह राजस्थान सरकार के लिए बोफोर्स होने जा रहा है’
सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “यह राजस्थान सरकार के लिए बोफोर्स होने जा रहा है।” उन्होंने मांग की कि कांग्रेस गुढ़ा के किए गए खुलासों का जवाब दे। त्रिवेदी ने कहा कि गुढ़ा द्वारा लाल डायरी के कुछ पन्ने जारी करने के बाद कांग्रेस नेताओं को शमिंर्दा होना चाहिए था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजस्थान में कांग्रेस और उसकी सरकार बेशर्मी से इसे नजरअंदाज कर रही है।
महिलाओं के खिलाफ हर दिन 15-20 मामले- बीजेपी
बीजेपी प्रवक्ता ने राजस्थान में महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाया और सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध के कम से कम 15-20 मामले हर दिन दर्ज किए जाते हैं, लेकिन सरकार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही है।
उन्होंने पूछा, “क्या वोट बैंक की राजनीति के कारण ऐसे आरोपियों के खिलाफ कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जाती है?” त्रिवेदी ने कहा कि राजस्थान की जनता राज्य सरकार के कुकर्मों और राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में उसकी विफलता को करीब से देख रही है। उन्होंने कहा कि लोग अपना धैर्य खो रहे हैं।