Friday, July 5निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

व्यापारी की मां का अपहरण कर भाग रहे मामा व भानजे को लोगों ने पकड़ा, बुजुर्ग भर्ती

रावतसर(सीमा संदेश)। हनुमानगढ़ जिले के रावतसर कस्बे में एक व्यापारी की बुजुर्ग मां का अपहरण कर कार भगा रहे मामा व भानजे को लोगों ने पकड़ लिया। इस दौरान बुजुर्ग घायल हो गई और घटना स्थल पर पहुंची पुलिस की सहायता से अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां बयानों के आधार पर प्रकरण दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार कस्बे के वार्ड नंबर 21 निवासी कृष्णा देवी गोयल (65) पत्नी शिवजी राम ने बयानों में बताया कि सोमवार अपरान्ह करीब 01:15 बजे वह और पुत्रवधु घर पर थी। इस दौरान मोहित और उसका मामा प्रकाश कार में सवार होकर घर पहुंचे। मोहित से पहचान होने के कारण वह घर के अंदर आ गया और परिवादिया के पति को दिल का दौरा पड़ना बताते हुए अस्पताल चलने की बात कही। परिवादिया घबरा कर कार में बैठ गई। कुछ दूर जाने के बाद कार अस्पताल जाने के बजाए चक भाखरांवाली जाती दिखी तो एतराज जताया। तब मोहित ने कहा कि चुपचाप बैठी रहो। परिवादिया ने शोर मचाया, लेकिन मोहित ने पति शिवजी व पुत्र महेंद्र पाल को फोन कर दस लाख रूपए मंगवाने का दबाव बनाते हुए हथौड़े से वार कर दिया। आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी और दूसरी बार फिर मारने का प्रयास किया।
:::लोगों को पीछा करता देख नहर में कूद गया भानजा
रावतसर एसएचओ अशोक बिश्नोई के अनुसार अपहरणकर्ता जब कार भगा रहे थे और बाइक सवार पीछा कर रहा था, तभी एक पिकअप चालक ने उनके पीछे गाड़ी भगाने लगा। इंदिरा गांधी नहर आरडी 84 तक पहुंचने के बाद कार रूक गई। लोगों को देखकर भानजे ने भागकर नहर में छल्लांग लगा दी। लोगों ने मामा को पकड़ कर भानजे को भी नहर से निकाल लिया और पिटाई कर दी। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों को पकड़ कर थाने ले आई। बता दें कि उक्त घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर चंद ही मिनटों में वायरल हो गया, जिसमें लोगों ने कार में हथौड़ा और दो पिस्टल पड़े होना बताया।
:::बुजुर्ग के पति व पुत्र की मंडी में आढ़त की दुकान
स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुजुर्ग महिला की पुत्रवधु ने ससुर को दिल का दौरा पड़ने की बात सुनते ही पति महेंद्र को फोन किया, लेकिन तब तक मोहित कृष्णा देवी को कार में बैठा कर ले जा चुका था। उधर महेंद्र ने पत्नी को बताया कि पिताजी तो दुकान पर है और उन्हें कुछ नहीं हुआ है। पुलिस ने बताया कि कृष्णा देवी के पति व पुत्र की मंडी में आढ़त की दुकान और मूंगफली का कारोबार है। आरोपित मोहित(भानजा) भी करीब 2-3 साल पहले महेंद्र के पास काम करता था। इसके बाद वह काम छोड़ गया।
:::बच्चे के अपहरण की सूचना पर टीम भेजी
एसएचओ बिश्नोई ने बताया कि सोमवार अपरान्ह करीब एक बजे बच्चे के अपहरण की सूचना मिली थी। जिस पर एसआई के नेतृत्व में एक टीम भेजी गई, लेकिन कुछ देर बाद मामला कुछ और ही निकला। आरोपितों को प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड लिया जाएगा। वारदात में इस्तेमाल गाड़ी व हथियार आदि के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *