Wednesday, July 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

सुशांत डेथ केस:CBI जांच का स्टेटस जानने लगाई थी याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हम इस पर विचार नहीं करेंगे, हाई कोर्ट जाइए

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लगभग 9 महीने हो रहे हैं। उनकी मौत की जांच CBI कर रही है। जिसका मौजूदा स्टेटस जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। बुधवार को चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने सुनवाई करते हुए कहा कि हम इस पर विचार नहीं करेंगे, इसे खारिज किया जाता है। हाई कोर्ट जाईए जहां जांच चल रही है।

दो महीने में जांच पूरी करने की मांग की थी
CBI की जांच का स्टेटस जानने के लिए पुनीत ढांडा ने यह याचिका करीब 4 महीने पहले दायर की थी। पुनीत ने अपील की थी कि सुप्रीम कोर्ट जांच एजेंसी को यह बताने निर्देश करे कि वे जांच में कहां तक पहुंचे हैं। याचिकाकर्ता ने यह भी मांग की थी कि जांच एजेंसी दो महीने के अंदर इस केस को पूरा करे। उन्होंने फाइनल जांच रिपोर्ट कोर्ट को देने की मांंग भी की थी।

CBI जिम्मेदारी से काम नहीं कर रही
याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि अदालत को समय सीमा तय कर देनी चाहिए ताकि समय पर नतीजा आ सके। याचिका में कहा गया था – CBI जिम्मेदारी से काम नहीं कर रही है और मामले की जांच में देरी हो रही है। गौरतलब है कि CBI को 19 अगस्त 2020 को सुशांत के केस की जांच करने के निर्देश मिले थे। जांच करने के बाद भी एजेंसी अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। उनका परिवार, दोस्त, फैन्स यह जानना चाहते हैं कि आखिर सुशांत की मौत कैसे हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *